'आदिवासी समाज हिंदू नहीं' मामले में BJP की एंट्री, वागड़ में 3 बड़े नेता बोले- हम सब सनातनी हैं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2347237

'आदिवासी समाज हिंदू नहीं' मामले में BJP की एंट्री, वागड़ में 3 बड़े नेता बोले- हम सब सनातनी हैं

Banswara News: राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी खुद वागड़ के दौरे के दौरान आदिवासी जनता के बीच जाकर कहा ही हम सब हिंदू हैं. हम सब लोग सनातनी हैं और हमारे पुरखों ने इस धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए अंग्रेजों और मुगलों को भी नाक रगड़वा दी. हमारे पुरखों की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए भगवान का आशीर्वाद हम पर रहे, इस क्षेत्र में खुशहाली रहे.

banswara News - ZEE Rajasthan

Banswara News: डूंगरपुर जिले में पिछले कुछ समय से आदिवासी समाज के लोगों को हिंदू नहीं होने के कई बयान विधायकों और अन्य लोगो द्वारा दिए जा रहे है. अब इस पूरे मामले को गंभीरता से भारतीय जनता पार्टी ने लिया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी और वागड़ के दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालविया खुद ने इस मामले में अपनी एंट्री ले ली है. 

इन तीनों नेताओं ने जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा, डूंगरपुर जिले में जो आदिवासी समाज को हिंदू नहीं होने की बात करने वालों के खिलाफ एक अभियान चला दिया है. हर मीटिंग, प्रोग्राम जहां आदिवासी समाज की संख्या ज्यादा है, वहां पर यह सभी नेता आदिवासी समाज को हिंदू होने की बात कह रहे हैं. 

यह भी पढे़ं- सावन का पहला सोमवार आज, शिवालयों में लगा भक्तों का तांता, गूंजे बम-बम भोले के जयकारे

 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी खुद वागड़ के दौरे के दौरान आदिवासी जनता के बीच जाकर कहा ही हम सब हिंदू हैं. हम सब लोग सनातनी हैं और हमारे पुरखों ने इस धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए अंग्रेजों और मुगलों को भी नाक रगड़वा दी. हमारे पुरखों की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए भगवान का आशीर्वाद हम पर रहे, इस क्षेत्र में खुशहाली रहे,हम सब लोग धर्म और सनातन की ध्वजा लिए आगे बढ़ते रहे. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आज होगी अति भारी बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी

 

वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री और लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालविया ने कहा कि हमारे ऊपर एक उंगली उठी है कि आदिवासी हिंदू नहीं हैं. आप इतनी बड़ी संख्या में आदिवासी भाई बहन आए हो में आपसे पूछना चाहता हूं कि आप हिन्दू हो के नहीं, हिंदू धर्म को मानते हैं. मावजी महाराज को मानते हैं, जो लोग हमें हिंदू नही होने की बात कर रहे हैं, यह तमाम बात खारिज है.

अब इतने बड़े नेताओं की इस मामले में खुलकर एंट्री हो चुकी है और अब इनका एक ही मकसद है कि क्षेत्र में जो लोग आदिवासी समाज को हिंदू नहीं होने की बात कर रहा है उसके खिलाफ एक आवाज को बुलंद करना है और समाज को सही मैसेज देना है.

Trending news